रामचरितमानस विवाद: मौर्य के बयान पर भड़के जगद्गुरु परमहंस, सिर काटकर लाने वाले को 500 रुपए देने का ऐलान

अयोध्या: सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने पर अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस ने फौरन कार्रवाई किए जाने की मांग की है। जगद्गुरु परमहंस ने मौर्य का सिर लाने वाले को 500 रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। बीते रविवार को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर उस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। मौर्य के अनुसार, रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है।

मौर्य के बयान से परेशान हैं लोग- परमहंस
मौर्य ने कहा कि रामचरितमानस पर उन्हें कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि इसके कुछ हिस्सों में विशेष जातियों और संप्रदायों पर अपमानजनक टिप्पणी और कटाक्ष किए गए हैं। जिस कारण से इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। मौर्य ने आगे कहा कि तुलसीदास की रामचरितमानस में कुछ ऐसे शब्द हैं जो दलित समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हैं। जिसके बाद से स्वामी प्रसाद मौर्य लोगों के निशाने पर आ गए थे। इसके बाद परमहंस ने मौर्य के बयान पर बात करते हुए कहा कि एक नेता के लिए सभी धर्म एक समान होते हैं। उनके द्वारा रामचरितमानस पर दिए गए बयान से देश भर के लोग परेशान हैं।

मौर्य के खिलाफ दलित दर्ज कराएगा केस- परमहंस
परमहंस ने कहा कि उनके बयान से खासकर दलित और महिलाएं परेशान हैं। जबकि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का सम्मान किया गया है। सभी माताओं और बेटियों का सम्मान किया गया है। परमहंस ने कहा कि वह मौर्य के बयान से दुखी हैं। परमहंस ने आगे कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दलित प्राथमिकी दर्ज करेगा। उन्होंने कहा कि वह मौर्य का सिर काटकर लाने वाले को 500 रुपए का इनाम, जीभ काटने वाले को 300 रुपए और नाक काटने वाले को 200 रुपए इनाम देंगे।

अखिलेश के समर्थन पर बोल रहे मौर्य- आचार्य सत्येंद्र दास
वहीं रामजन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भी सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर आपत्ति जताई है। आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा समर्थन किए जाने के कारण मौर्य ऐसी बातें बोल रहे हैं। रामजन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी और बीएसपी में रहते हुए इस तरह के बयान कभी नहीं दिए हैं। उन्हें अन्य पार्टियों में इस तरह की बातें बोलने की आजादी नहीं दी गई। आचार्य सत्येंद्र दास ने आगे कहा कि मौर्य पागल कुत्ता बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *