स्वीडन की गोरी मैम को पसंद आया एटा का लड़का, सात समंदर पार आकर ऐसे रचाई शादी

एटा: देश-दुनिया की कोई सरहद प्यार को रोक नहीं पाती हैं। बता दें कि अपने प्यार के कारण एक युवती शुक्रवार को स्वीडन से एटा के अवागढ़ पहुंची। युवती ने बताया कि एटा निवासी युवक से उसका 10 साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। दोनों फेसबुक पर एक-दूसरे से मिले थे। युवती के एटा आने के बाद दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ पारंपरिक तरीके से विवाह रचाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, कस्बा अवागढ़ के जलेसर रोड के पास रहने वाले गीतम सिंह मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का कार्य करते हैं।

परिवार वालों की सहमति से किया विवाह
वहीं गीतम सिंह का बेटा पवन बीटेक कर देहरादून में नौकरी करता है। इसी दौरान वह फेसबुक के माध्यम से स्वीडन की क्रिस्टन लिवर्ट के संपर्क में आया। जिसके बाद दोनों की फेसबुक मित्रता प्यार में बदल गई। पवन ने बताया कि दोनों की फोन कॉल और वीडियो कॉल पर एक-दूसरे से बात करते थे। वहीं करीब 1 साल पहले क्रिस्टन आगरा आकर पवन से मिली थी। जहां पर दोनों ने प्यार की निशानी ताजमहल को देखा था। पवन ने बताया कि तभी दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था। उन्होंने बताया कि दोनों के परिवार वालों को भी इस रिश्ते से किसी तरह की आपत्ति नहीं थी।

अनोखी शादी को देखने पहुंचे स्थानीय लोग
परिवार की ओर से सहमति मिलने के बाद दोनों ने शादी कर ली। शुक्रवार को सुबह से ही वैवाहिक कार्यक्रम को लेकर पवन के घर में खुशियां छाई हुई थीं। शाम तक हल्दी, मंडप आदि का कार्यक्रम कर लिया गया। जिसके बाद क्रिस्टन भी फ्लाइट से पहले आगरा पहुंची औऱ इसके बाद देर शाम तक अवागढ़ आ गई। जलेसर रोड स्थित प्रेमादेवी स्कूल में दोनों का विवाह कराया गया। पवन के पिता गीतम सिंह ने कि बच्चों की खुशी में ही हमारी भी खुशी है। उधर, पूरे कस्बे में विदेश से आई दुल्हन की खबर फैल गई। अनोखी शादी और दुल्हन को देखने के लिए तमाम लोग मौके पर पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *