रामचरितमानस के बाद बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री पर सपा नेता के बिगड़े बोल, संत बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य पार कर रहे हदें

प्रयागराज: सपा नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर विवादित बयान दिए जाने के बाद अब बागेश्वर धाम सरकार के कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री पर विवादित टिप्पणी की है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि संविधान विरोधी बातें करने वाला आतंकवादी है। बता दें कि सपा नेता मौर्य द्वारा आचार्य धीरेंद्र शास्त्री पर दिए गए बयान से प्रयागराज के माघ मेले में मौजूद संत-महात्मा ने नाराजगी जताई है। माघ मेले में मौजूद संत महात्माओं ने मौर्य की बयानबाजी के विरोध में शनिवार को यज्ञ व हवन-पूजन किया।

संत-महात्मा ने दी मौर्य को चेतावनी
इस दौरान संत-महात्मा ने शखंनाद करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को चेतावनी दी और बागेश्वर बाबा का खुलकर समर्थन करते नजर आए। परमहंस आश्रम के पीठाधीश्वर शिवयोगी मौनी महाराज के पंडाल में आयोजित कार्यक्रम में संत महात्मा और कल्पवासी बड़ी संख्या में शामिल हुए। वहीं इस मौके पर महिला संतों और श्रद्धालुओं ने रामचरितमानस का पाठ किया। संतों ने स्वामी प्रसाद मौर्य की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की। संतों ने कहा कि वह बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर का खुलकर समर्थन कर रहे हैं। संतों का कहना है कि बागेश्वर बाबा के बहाने सनातन धर्म पर निशाना साधकर वोटबैंक की पॉलिटिक्स की जा रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संतों ने अनोखे अंदाज में जताया विरोध
परमहंस आश्रम के पीठाधीश्वर शिव योगी मौनी महाराज ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री सनातन धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। जिस कारण वह तमाम लोगों के निशाने पर आ गए हैं। संतों ने इस मौके पर रामचरितमानस का पाठ किया और श्री राम नाम का जाप करते हुए अनूठे अंदाज में अपना विरोध जताया है। संतों ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य अपनी हदें पार कर रहे हैं। रामचरितमानस पर सवाल उठाए जाने के बाद अब वह बागेश्वर बाबा पर निशाना साधने के साथ ही संतों को लेकर अमार्यादित बयानबाजी कर रहे हैं। यह सीधे तौर पर समाज को बांटने का प्रयास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *