सहारनपुर: कलयुगी मां ने 5 साल की बच्ची को नाखूनों से नोंचा, फिर पैरों पर मारे डंडे, मासूम के चेहरे पर दिखे जुल्म के निशान

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। 5 साल की मासूम को उसकी सौतेली मां द्वारा टॉर्चर किया जा रहा। बच्ची के अनुसार, सौतेली मां हर रोज उसे मारती-पीटती थी। लेकिन वह डर के काऱण किसी को कुछ भी नहीं बताती थी। लेकिन हद तो तब हो गई जब बीते मंगलवार को सौतेली मां ने मासूम के पूरे शरीर को नाखूनों से नोंच डाला। इसके बाद भी जब महिला का मन नहीं भरा तो उसने डंडे से मासूम के पैरों पर मारा। जिसके बाद काम से लौटे पिता को मासूम ने मां के जुल्मों के बारे में बताया। मासूम बच्ची के गले, चेहरे औऱ पूरे शरीर में चोट के निशान पड़े हैं। जिसके बाद बच्ची के पिता ने उसका इलाज कराया। बता दें कि यह घटना सहारनपुर के विकासखंड मुजफ्फराबाद के गांव कुरडीखेड़ा की है।

बीमारी से हुई पहली पत्नी की मौत
पीड़ित बच्ची के पिता इसरार ने बताया कि 3 साल पहले पहली पत्नी की बीमारी से मौत हो गई थी। बच्ची को मां का प्यार मिल सके इसलिए उन्होंने 2 साल पहले दूसरी शादी कर ली। लेकिन दूसरी पत्नी बच्ची को मानसिक और शारीरिक यातनाएं देने लगी। बच्ची के पिता ने बताया कि दूसरी पत्नी मासूम बेटी से खूब प्यार करती थी। लेकिन 4 महीने पहले बेटे को जन्म देने के बाद से वह बच्ची के साथ सौतेला व्यवहार करने लगी है। उन्होंने बताया कि जब वह काम पर चले जाते थे तो वह बेटी को खूब मारती थी। बच्ची के पिता ने बताया कि जब वह काम से वापस आते हैं तो बच्ची के चेहरे पर मायूसी देखने को मिलती है। जब वह पत्नी का विरोध करते हैं तो उनकी दूसरी पत्नी बेटी को कहीं औऱ छोड़ने आने के लिए कहती। साथ ही उसका कहना है कि वह मासूम को मार देगी और बेचने के लिए कहती है।

इसलिए नहीं उठाया कोई कदम
इसरार ने बताया कि बीते 3 दिसंबर की शाम को जब वह वापस घर लौटे तो देखा कि उनकी बेटी घर के बाहर बैठी हुई थी। ऐसे बच्ची उनके पास आ जाती थी। लेकिन उस दिन वह पिता के पास नहीं गई। जब वह उसके पास गए तो बच्ची के चेहरे और गले पर नाखून से नोंचने के निशान देखे। साथ ही मासूम के पैरों पर भी चोट के निशान थे। बच्ची के पिता ने कहा कि अभी तक वह बदनामी के डर से पत्नी के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रहे थे। लेकिन अब वह पुलिस से इस मामले की शिकायत करेंगे। वहीं बिहारीगढ़ इंस्पेक्टर बीनू सिंह ने बताया कि अभी तक मामले पर तहरीर दर्ज नहीं कराई गई है। मामले पर तहरीर मिलने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि बच्ची के पिता को आगे आकर इस मामले की शिकायत करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *