सहारनपुर: युवाओं को आतंकी संगठनों से जोड़ रहा था संदिग्ध आतंकी अजरूद्दीन, अब डायरी खोलेगी अहम राज

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से लखनऊ एटीएस ने एक संदिग्ध आतंकी अजरूद्दीन को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि अजरूद्दीन के पास से एक डायरी मिली है। इस डायरी के जरिए एटीएस के हाथ कई अहम सुराग लग सकते हैं। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, जिले की एकता कॉलोनी में रहने वाला अजरूद्दीन कई आतंकी संगठनों से जुड़ा था। पश्चिमी यूपी में युवाओं को आतंकी संगठनों से जोड़ने की कमान अजरूद्दीन को सौंपी गई थी। एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक वह अलकायदा बर्र-ए-सगीर और उसके सहयोगी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के संपर्क में था।

ATS कर रही मोबाइल नंबर की जांच
बता दें कि 26 सितंबर को एटीएस ने संदिग्ध आतंकी लुकमान की गिरफ्तारी की थी। जिसके बाद शामली, हरिद्वार, रुड़की से कई संदिग्धों को एटीएस ने गिरफ्तार किया था। लुकमान से पूछताछ के दौरान अजरूद्दीन का नाम सामने आया था। जिसके बाद एटीएस ने अजरूद्दीन को गिरफ्तार कर लिया था। अजरूद्दीन के पास से बरामद डायरी में कई कई मोबाइल फोन नंबर लिखे हैं। एटीएस इन मोबाइल नंबरों की जांच कर रही है। स्थानीय अधिकारियों ने इस कार्रवाई के बारे में कोई जानकारी होने से इनकार किया है। बताया गया है कि अजरूद्दीन हेलमेट बेचने का काम करता था। वह सहारनपुर में सड़क किनारे दुकान लगाता था। उसके पिता भी यही काम करते हैं।

हेलमेट बेचने का काम करता था संदिग्ध आरोपी
अजरूद्दीन के पिता चिरागूद्दीन का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। उनके बेटे पर झूठे इल्जाम लगाए गए हैं। बता दें कि अजरूद्दीन के दो भाई भी सड़कों पर दुकान लगाकर कपड़े बेचने का काम करते हैं। संदिग्ध लुकमान की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में उसके नेटवर्क खुलासा हुआ है। इस पूछताछ में सामने आया है कि लुकमान के साथ दस से ज्यादा संदिग्ध देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। जो फिलहाल प्रदेश में सक्रिय हैं। बताया जा रहा है कि लुकमान के साथ अजरूद्दीन नामक युवक भी देश विरोधी गतिविधियों कें लिप्त है। फिलहाल एटीएस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *