कानपुर: सत्याग्रह के बाद जेल भरो आंदोलन करेंगे समाजवादी, इरफान सोलंकी के लिए कर रहे सरकार का विरोध

कानपुर: समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के जेल जाले के बाद सपा ने सरकार को घेरने के लिए कानपुर में सत्याग्रह आंदोलन की शुरुआत की है। बता दें कि 24 घंटे सत्याग्रह आंदोलन के बीच फूलबाग मैदान में गांधी प्रतिमा के पास सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी नहाने के लिए बैठ गए। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार के खिलाफ सत्याग्रह आंदोलन का आह्वान किया है। जिसकी शुरूआत कानपुर से की गई है। शनिवार को दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ सत्याग्रह आंदोलन रविवार दोपहर 12 बजे तक चला। इस दौरान विधायक मैदान में ही डटे रहे।

जेल भरो आंदोलन की करेंगे शुरूआत
सत्याग्रह स्थल के आसपास ही विधायकों ने नित्य क्रियाएं कीं और घर से ही उन्होंने दूसरे कपड़े मंगाए। सत्याग्रह आंदोलन की समाप्ति के बाद सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने कहा कि इसके बाद सपा द्वारा जेल भरेंगे। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार जितने चाहे झूठे मुकदमे लगा लें, लेकिन अब उनकी पार्टी पीछे हटने वाली नहीं है। अमिताभ बाजपेई ने कहा कि सरकार हमें जेल में डालने की साजिश कर रही है। अब समाजवादी खुद ही जेल भरेंगे। सत्याग्रह खत्म होने के बाद कानपुर से ही समाजवादी जेल भरो आंदोलन की शुरुआत करेंगे।

सरकार को टक्कर देने के लिए तैयार है समाजवादी- सपा विधायक
सपा विधायक बाजपेई ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता आलाकमान के अगले निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल ने सपा विधायक इरफान सोलंकी को झूठे मुकदमे में फंसा कर उन्हें जेल भेज दिया। यह सरकार विपक्षी नेताओं को डराने औऱ भय में रखने का काम कर रही है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा कार्यकर्ताओं व नेताओं पर झूठे मुकदमे लगाकर सरकार उत्पीड़न कर रही है। स्मार्ट सिटी और विकास के नाम पर आम जनता को धोखा दिया जा रहा है। जब अखिलेश यादव विधायक सोलंकी से मुलाकात करने जेल गए तो फिर विधायक पर फर्जी केस दर्ज करा दिया। लेकिन अब समाजवादी किसी से डरेंगे नहीं बल्कि सरकार को टक्कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *