हरदोई पुलिस से पीड़ित को न्याय मांगना पड़ा महंगा, कोतवाल के थप्पड़ से युवक के मुंह से आया खून

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। पुलिस से इंसाफ मांगना भी अब आमजन के लिए बेहद मुश्किल से भरा काम हो गया है। न्याय की गुहार लगाने वालों को हरदोई की पुलिस का थप्पड़ खाने को मिलता है। बता दें कि लापता पिता का शव नहर में मिलने के बाद जब उसका बेटा अफसर से न्याय की गुहार लगाने गया तो शहर कोतवाल ने उसे थप्पड़ रसीद दिया। जिसके बाद पीड़ित नाले के किनारे जा गिरा और उसके मुंह से खून आ गया। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने मामले का वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

नहर में मिला था शव
प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिहानी थाना क्षेत्र के ग्राम मझिया बखरिया के रहने वाले रामेश्वर पुत्र बुद्धा का 10 दिन पहले गांव के ही कुछ लोगों से झगड़ा हो गया था। इसके बाद वह संदिग्ध तरीके से लापता हो गए। परिजनों ने उनकी काफी खोजबीन की। लेकिन पता नहीं चलने पर रामेश्वर की गुमशुदगी की एफआईआर थाने में लिखवाई गई थी। पीड़ित परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने लापरवाही दिखाते हुए मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की और मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। वहीं बीते शनिवार को जनपद लखनऊ के थाना काकोरी क्षेत्र के एक गांव निकट नहर में रामेश्वर का शव मिला। जिसके बाद परिजनों ने हत्या की आशंका जताई।

अफसरों ने मामले पर साधी चुप्पी
पोस्टमार्टम के बाद भी जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू नहीं की तो परिजन अफसर की चौखट पर न्याय की गुहार लगाने डीएम चौराहे के पास पहुंचे। लेकिन जैसे ही परिजन DM चौराहे पर पहुंचे। इसी दौरान कोतवाल संजय कुमार पांडे भी मौके पर पहुंच गए और पीड़ित परिजन को थप्पड़ मार दिया। हालांकि इस मामले पर अभी तक किसी भी अफसर का किसी भी तरह का कोई जवाब नहीं आय़ा है। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि पुलिस पहले ही दूसरे पक्ष के लोगों को हिरासत में ले लेते तो शायद रामेश्वर को बच जाते। फिलहाल इस मामले पर अफसर चुप्पी साधे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *