वाराणसी: गंगा पार रेती पर बन रही टेंट सिटी में मिलेंगी फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं

वाराणसी: गंगा पार रेती पर बन रही टेंट सिटी में फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाओं को विकसित किया जा रहा है। यहां कमरों की बुकिंग और पैकेज के लिए पूछताछ भी शुरू हो चुकी है। जो भी लोग कमरे बुक करवा रहे हैं वह 15 जनवरी से यहां अकेले या फिर परिवार के साथ में ठहर सकेंगे।

टेंट सिटी में सबसे महंगा कमरा दर्शन विला का है। यहां सिर्फ एक रात ठहरने के लिए 30 हजार रुपए अदा करने होंगे। वहीं अगर सबसे सस्ते कमरे की बात हो तो एक व्यक्ति के लिए 8 हजार रुपए और एक ही कमरे में दो व्यक्ति के ठहरने के लिए 10 हजार रुपए का होगा। फाइव स्टार होटल के जैसी सुविधाओं के साथ ही यहां 4 तरह के कमरे तैयार किए गए हैं। प्रवेज कम्युनिकेशन ने 400 टेंट सिटी को बसाने का काम शुरू किया है। अस्सी घाट के सामने बन रही इस टेंट सिंटी में सैलानियों का आगमन 15 जनवरी से शुरू हो जाएगा। गंगा नदी के किनारे पर 100 हेक्टेयर में यह टेंट सिटी बसाई जा रही है।

यहां बन रहे स्विस कॉटेज पूरी तरह से वातानुकूलित रहेंगे। इसी के साथ रिसेप्शन एरिया, रेस्टोरेंट, गेमिंग एरिया, डायनिंग एरिया, कांफ्रेंस हाल और योग सेंटर भी बनाया जा रहा है। आर्ट गैलरी और लाइब्रेरी के साथ ही बच्चों को लिए वॉटर स्पोर्टस की सुविधा भी रहेगी। ऊंट और घुड़सवारी का आनंद भी यहां पर उठाया जा सकेगा। माना जा रहा है कि 10 जनवरी तक टेंट सिटी को बसाने का काम पूरा हो जाएगा। प्रेवेज कम्युनिकेशन के 400 टेंट के अलावा लल्लूजी एंड संस को 200 टेंट की सिटी बसानी है। पैकेज में एक बजे से चेक इन टाइम और सुबह 9.30 बजे चेक आउट टाइम फिक्स होगा। नाव से ही टेंट सिटी में जाने की व्यवस्था की जाएगी। दोपहर और रात्रि के भोजन के साथ ही सांस्कृतिक संध्या को लेकर कार्यक्रम का आयोजन होगा। शिविर से काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन और गंगा आरती तक पहुंचने की भी व्यवस्था होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *