मेरठ में युवक ने राष्ट्रगान पर किया अश्लील डांस, दोस्त बजाते रहे ताली, पुलिस ने लिया सख्त एक्शन

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रगान का अपमान करने का मामला सामने आया है। बता दें कि जनपद के रेलवे रोड क्षेत्र में राष्ट्रगान पर नृत्य करने और अपमान करने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान अदनान के रूप में हो रही है। वहीं इस मामले में शामिल अन्य दो आरोपी मौके से फरार हो गए। जिसके बाद पुलिस उन दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

एक युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार
रेलवे रोड थाना प्रभारी संजय कुमार शर्मा ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि 26 सेकेंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में एक युवक राष्ट्रगान पर नाचते नजर आ रहा है तो वहीं अन्य दूसरे युवक शोर मचाते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने फौरन मामले पर एक्शन लेते हुए वीडियो के आधार पर आरोपी युवक अदनान को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं ईदगाह निवासी आरोपी रूहुल और नवील मौके से फरार चल रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी सचिन सिरोही और अन्य कार्यकर्ताओं सहित थाने पहुंचे।

राष्ट्रीय गौरव अपमान करने के मामले में दर्ज किया केस
हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी और अन्य कार्यकर्ताओं ने थाने पर हंगामा करते हुए आरोपियों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। एएसपी विवेक यादव ने बताया कि हलका इंचार्ज योगेंद्र सिंह की तरफ से तीनों आरोपी युवकों के खिलाफ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही फरार चल रहे अन्य दोनों आरोपियों को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। एएसपी ने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर हुड़दंग मचाने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *