आगरा: रामचरितमानस पर विवादित बयान के बाद हिंदू महासभा ने निकाली स्वामी प्रसाद मौर्य की अर्थी

आगरा: यूपी के आगरा में समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर बयान देकर विवाद को और बढ़ा दिया है। बता दें कि सपा नेता मौर्य द्वारा बयान दिए जाने के बाद हिंदू महासभा में नाराजगी है। सोमवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने विरोध में रामबाग पर सपा नेता मौर्य की अर्थी निकाली। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने वाले को 51 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। अर्थी निकालने के दौरान जमकर नारेबाजी की गई। बता दें कि अर्थी पर सपा नेता की फोटो रखकर पदयात्रा की गई।

हिंदू महासभा ने निकाली अर्थी
कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो धर्म के साथ खिलवाड़ करने उसके साथ हिंदू महासभा ऐसा ही व्यवहार करेगी। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने अर्थी को यमुना में प्रवाहित कर दिया। बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के विवाद के बीच सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया। इस दौरान उन्होंने आचार्य धीरेंद्र शास्त्री पर भी निशाना साधा था। जिस पर हिंदू महासभा ने कड़ा विरोध जताया था। वहीं इस दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि रामचरितमानक का इस तरह से किया गया अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रामचरितमानस का अपमान नहीं किया जाएगा सहन- हिंदू महासभा
संजय जाट ने आगे कहा कि राजस्थान के उदयपुर में एक धर्म विशेष पर टिप्पणी करने पर गर्दन काट ली जाती है। वहीं यूपी में सपा नेता मौर्य ने रामचरितमानस पर अभद्र टिप्पणी की है। जोकि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जैसे आज यमुना में उनकी अर्थी फेंकी जा रही है, वैसे ही उनके आगरा आने पर उन्हें यमुना में फेंका जाएगा। हिंदू महासभा के जिला प्रभारी सौरभ शर्मा ने कहा कि जो साहसी व्यक्ति स्वामी प्रसाद मौर्य कि जीभ काटेगा उसे मेरी ओर से 51 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। साथ ही किसी भी कीमत पर रामचरितमानस का अपमान सहन नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *