कानपुर में कार सवार ने 2 लड़कियों को मारी टक्कर, 1 किमी. तक घिसटती रही स्कूटी, जानें क्यों पुलिस कार्रवाई पर उठे सवाल

कानपुर: यूपी के कानपुर के फजलगंज में एक कार ड्राइवर स्कूटी सवार 2 लड़कियों को टक्कर मारता है। इसके बाद कार में फंसी स्कूटी करीब 1 किमी. तक घिसटती है। हालांकि पब्लिक घेराबंदी के कारण आरोपी मौके से भाग नहीं पाता है। वहीं पुलिस हिरासत में आने के बाद उसके हाई प्रोफाइल कारोबारी फैमिली का खुलासा होता है। जिसके बाद पुलिस का एक्शन बैकफुट पर आ जाता है। बता दें कि पुलिस कार चालक को छोड़ देती है और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं करती है। वहीं यह हादसा इतना भीषण था कि यदि लड़कियों कार की चपेट में आ जातीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

नशे में धुत था आरोपी
पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम रोहन बताया। रोहन ने पुलिस को बताया कि उसके ऊपर हमला हुआ था और उसकी कार के शीशे तोड़ दिए गए। जबकि उसकी कार में कोई फंसा नहीं था। बता दें कि यह घटना रविवार रात की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार को एक बड़े कारोबारी का बेटा रोहन नशे में धुत होकर अपनी लग्जरी कार से फजलगंज चौराहा से गोविंद नगर की ओर जा रहा था। इसी दौरान उसने गोविंदपुरी पुल के पहले सामने से आ रही स्कूटी सवार 2 लड़कियों टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार युवतियां घायल हो गईं। टक्कर लगने के बाद कार सवार ने रुकने की बजाय कार की स्पीड और बढ़ा दी।

1 किमी. तक घिसटती रही स्कूटी
वहीं कार के नीचे फंसी स्कूटी करीब 1 किमी. तक घिसटती रही। वहीं मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और पब्लिक ने घेराबंदी कर उसे रोक लिया। कार सवार को चावला मार्केट चौराहे के पास दबोचा लिया गया था।जिसके बाद उसको थाने लाया गया। वहीं हाई प्रोफाइल होने के पुलिस ने बिना किसी कार्रवाई के युवक को छोड़ दिया। इस हादसे में साकेत नगर निवासी कारोबारी आशुतोष छाबड़ा की 21 साल की बेटी कौशिक और राजीव भटनागर की 19 साल की बेटी परिधि की जान जाते-जाते बची।

आरोपी पर नहीं हुई कार्रवाई
गनीमत रही कि युवतियां कार के नीचे नहीं आईं। हादसे के बाद युवतियां दूर सड़क पर जा गिरीं। वहीं काफी दूर तक स्कूटी के घिसटने से स्कूटी के परखच्चे उड़ गए। लोडर पर लदवाकर स्कूटी को थाने लाया गया। स्कूटी की हालत देख कर हादसे की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। इसके बाद भी फजलगंज थाने की पुलिस ने आरोपी को ऐसे ही जाने दिया। फजलगंज थाना प्रभारी आशीष द्विवेदी ने कहा कि युवती और उनके परिजनों ने कार्रवाई से इंकार कर दिया है। जिस कारण आरोपी और उसकी गाड़ी को छोड़ दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *