लखनऊ: छात्रा की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, मृतका के पिता ने स्कूल मैनेजमेंट पर लगाए गंभीर आरोप

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में बीकेटी स्थित एसआर स्कूल में 8वीं कक्षा की छात्रा प्रिया राठौर की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई। बेटी की मौत के बाद प्रिया के पिता की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। प्रिया के पिता ने बेटी की हत्या किए जाने का शक जताया है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जालौन निवासी जयराम राठौर की बेटी प्रिया स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। शुक्रवार रात प्रिया का शव संदिग्ध हालत में मिला। जब सोमवार को बेटी का अंतिम संस्कार करने के लिए जयराम स्कूल पहुंचे तो उन्होंने बारीकी से स्कूल और हॉस्टल से मामले की पड़ताल की।

पिता ने जाहिर की हत्या की आशंका
जिसके बाद सोमवार रात 11 बजे के आसपास थाने पहुंचकर बेटी की हत्या की आशंका जाहिर करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। एडीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने बताया साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। सोमवार शाम करीब पांच बजे छात्रा के पिता जयराम और उनके परिजन एसआर कॉलेज पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कॉलेज प्रबंधन से जुड़े लोग और पुलिस भी मौजूद थी। पिता जयराम का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन लगातार अपने बयान बदल रहा है। पहले प्रबंधन ने बताया कि प्रिया टहलते हुए गिर कर बेहोश हो गई और जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्कूल प्रबंधन पर लगाया आरोप
बता दें कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में प्रिया के रीढ़ की हड्डी टूटने के अलावा शरीर में चोट के निशान मिले हैं। वहीं शॉक एंड हैमरेज से उसकी मौत हुई है। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने कहा कि वह ऊपर से गिर गई थी। जयराम का कहना है कि स्कूल प्रबंधन कुछ छिपा रहा है। उनकी बेटी की हत्या की गई है और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब हॉस्टल के बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं लग सकते तो कैमरे लगने की वायरिंग क्यों हो रही थी। साथ ही अन्य कैमरों की फुटेज क्यों नहीं दिखाई गई। जिससे की साफ हो सके कि घटना के दौरान क्या गतिविधि हुई।

संदिग्ध हालत में हुई छात्रा की मौत
शुक्रवार को स्कूल के अंदर छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत के बाद पुलिस को स्कूल में कुछ संदिग्ध नहीं दिखता। हत्या के तीसरे दिन तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर जांच की बात की जा रही है। बता दें कि घटना के दौरान स्कूल में करीब 250 बच्चों समेत स्कूल का स्टॉफ मौजूद था। मूल रूप से लखनऊ मास्टर बाग निवासी किसान जयराम राठौर की बेटी प्रिया कक्षा 3 से एसआर स्कूल में पढ़ रही थी। पिता जयराम ने बताया कि प्रिया की मां जयंती जोकि शिक्षिका हैं, उनका हमीरपुर तबादला होने के कारण उसे 2021 में हॉस्टल में रख दिया। वहीं जयराम परिवार के साथ जालौन में रह रहे थे।

घटना से कुछ देर पहले हुई थी बात
पिता जयराम राठौर ने बताया कि शुक्रवार शाम को वार्डन से कहकर अपनी बेटी से बात की थी। इस दौरान प्रिया ने कमजोरी महसूस होने की बात कही थी। जिस पर जयराम ने उसे खाना खाकर आराम करने की सलाह दी थी। उन्होंने बताया कि 9 बजे के आसपास वार्डन का फोन आने पर बताया गया कि प्रिया कॉलेज परिसर में स्कूटी के पास पड़ी मिली है। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई। जयराम ने कहा कि उसके साथ रहने वाले बच्चों को भी मामले की जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *