CCTV कैमरे के जरिए हो रही खुशी दुबे की निगरानी, जमानत के बाद भी पुलिस रख रही हर मूवमेंट पर नजर

कानपुर: जेल से बाहर आई बिकरू कांड की आरोपी खुशी दुबे ने सोमवार को थाने पहुंच पहली हाजिरी लगाई। बता दें कि पुलिस खुशी दुबे की निगरानी कर रही है। पुलिस ने खुशी के घर के बाहर दो कैमरे लगाए हैं। वहीं सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। हालांकि सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए खुशी के परिवार ने आपत्ति जताई है। परिवार का कहना है कि सीसीटीवी के जरिए उन पर निगरानी रखी जा रही है। वहीं, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि खुशी दुबे का मामला हाईप्रोफाइल मामला है।

जानें क्या बोले अधिकारी
खुशी जमानत पर बाहर हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। इसी के चलते उनके घर के बाहर कैमरे लगवाए गए हैं। बता दें कि खुशी दुबे का पनकी रतनपुर कॉलोनी में घर है। ढाई साल बाद 4 जनवरी को खुशी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है। वहीं खुशी के घर पहुंचने के बाद घर के दोनों तरफ पनकी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं। इससे पहले खुशी की जमानत का पुलिस ने विरोध किया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार, खुशी के घर जाने वाले हर व्यक्ति की पुलिस डिटेल्स निकाल रही है। बिकरू कांड के अधिकतर आरोपी या तो एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं या फिर आरोपी जेल में हैं।

परिवार ने जताई आपत्ति
ऐसे में खुशी पर पुलिस की कड़ी निगरानी कई सवाल खड़े कर रही है। वहीं खुशी की मां गायत्री ने बताया कि उनके इलाके में पुलिस का पहरा है। चर्चा है कि पुलिस खुशी की हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। पुलिस की निगरानी को लेकर उनके वकील शिवाकांत दीक्षित और परिवार ने भी आपत्ति जताई हैं। इस संबंध में जल्द ही परिवार औऱ वकील पुलिस अफसरों से बात करेंगे। खुशी को जनता जहां बेगुनाह बता रही है तो वहीं खुशी के पक्ष में हजारों ट्वीट किए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *