बदायूं: गंगा नदी में बहे 3 MBBS के छात्रों को रात भर तलाशते रहे गोताखोर, जारी है सर्च ऑपरेशन

बदायूं: यूपी के बदायूं में गंगा घाट पर नहाते समय MBBS के 5 छात्र डूब गए। जिनमें से 2 छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। लेकिन 3 छात्रों का अब तक पता नहीं लग सका है। SDRF की टीम ने पुलिस टीम के साथ रात में ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। वहीं पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। लापता छात्र के परिजन अभी तक मौके पर नहीं पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि शुक्रवार करीब 1 बजे पांचों छात्र कछला घाट पर नहाने आए थे। तभी सभी छात्र अचानक से डूबने लगे। छात्रों के चीखने-चिल्लाने की आवाज आने पर आसपास स्नान कर रहे लोग भी मौके पर पहुंच गए।

2 छात्रों को सुरक्षित निकाला गया बाहर
इस दौरान कुछ लोगों ने छात्रों को बचाने के लिए गंगा में छलांग लगा दी। राजस्थान के भरतपुर निवासी 23 वर्षीय अंकुश और गोरखपुर निवासी 22 वर्षीय प्रमोद यादव को बचा लिया गया है। वहीं हाथरस निवासी 22 वर्षीय नवीन सेंगर, बलिया निवासी 24 वर्षीय पवन यादव और जौनपुर निवासी 26 वर्षीय जय मौर्य की गोताखोर तलाश कर रहे हैं। छात्र अंकुश ने बताया कि वह लोग बोट से नदी में घूम रहे थे। तभी सब छात्र गंगा में उतरने की बात कहकर नदीं में उतर गए। इसी बीच 1 दोस्त तैरते हुए बीच में चला गया। उसे डूबता देख वह लोग भी उसके पास पहुंच गए। इसके बाद वह लोग भी डूबने लगे।

परिजनों को दी गई सूचना
अंकुश ने बताया कि उन लोगों की चीख सुनकर 1 अन्य युवक ने उनकी मदद की। जिसके बाद अंकुश और प्रमोद बाहर आ गए। लेकिन अन्य 3 दोस्त पानी के नीचे चले गए। गंगा में स्नान करने पहुंचे दूसरे लोगों ने बताया कि जो छात्र डूबे हैं, वह घाट से करीब 200 मीटर दूर नहा रहे थे। वहां पर ज्यादा लोग नहीं थे। एसआई मनोज कुमार सिंह ने बताया कि छात्रों के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है। जल्द ही अन्य 3 छात्रों को बाहर निकाल लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि पांचो छात्र राजकीय मेडिकल कॉलेज में साल 2019 बैच के छात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *