बरेली: प्यार के लिए तोड़ी समाज की बंदिशें, मंदिर में प्रेमी संग 7 फेरे लेकर सबा बन गई सोनी

बरेली: यूपी के बरेली जिले में 20 वर्षीय सबा बीते धर्म परिवर्तन कर सोनी बन गई हैं। बरेली के मणिनाथ मंदिर स्थित अगस्त मुनि के आश्रम में सबा उर्फ सोनी ने अपने प्रेमी अंकुर के साथ हिंदू रीति रिवाज संग सात फेरे लिए हैं। बता दें कि अगस्त मुनि आश्रम के पंडित केके शंखधार ने दोनों का शुद्धिकरण कर उनका विवाह कराया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सबा और अंकुर का 4 वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वहीं इस मौके पर भाजपा नेता साध्वी प्राची भी मौके पर मौजूद रहीं।

4 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग
पंडित केके शंखधार ने गंगाजल से दोनों का शुद्धिकरण करने के बाद धर्म परिवर्तन कर सबा का नाम सीबा देवल रखा। सबा उर्फ सीबा देवल ने बताया कि उनके पिता जहीर अहमद कपड़े बेचने का काम करते हैं। 4 साल पहले सबा की दोस्ती अलीगंज निवासी अंकुर देवल से हुई थी। सबा ने बताया कि स्कूल आने-जाने के दौरान अंकुर भी उनके साथ आया जाया करता था। जिसके बाद से उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। सबा ने बताया कि वह मुस्लम धर्म से हैं, इसलिए 10वीं के बाद उनके परिवार ने सबा को आगे पढ़ाने से मना कर दिया। लेकिन इस दौरान सबा ने अपने प्रेमी अंकुर से मिलना बंद नहीं किया।

युवती के पिता ने दर्ज कराई FIR
सबा के अनुसार, वह बालिग है और उन्होंने अपनी मर्जी से धर्मपरिवर्तन किया है। बता दें कि सबा ने 1 फरवरी को अपने प्रेमी अंकुर की खातिर अपना घर छोड़ दिया। सबा का कहना है कि अब वह जीवन भर अंकुर के साथ रहेंगे। सबा उर्फ सीबा देवल ने बताया कि उनके पिता ने 1 फरवरी को अंकुर और उसके भाई मोहित के खिलाफ सबा को बहलाफुसला कर ले जाने का आरोप लगाकर FIR दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि पिता जहीर ने पुलिस को उनकी उम्र 16 साल बताकर अंकुर और उसके भाई मोहित को फंसाया है। जबकि मार्कशीट और आधार कार्ड पर उनकी उम्र 21 साल है।

BJP नेता साध्वी प्राची ने नवदंपति को दिया आशीर्वाद
सबा ने अपने परिवार से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। सबा का कहना है कि उनके साथ कभी भी अनहोनी हो सकती है। वहीं दोनों की शादी कराने वाले पंडित केके शंखधार ने बताया कि दोनों बालिग हैं। वहीं सबा और अंकुर ने शपथपत्र देते हुए आर्य समाज मंदिर में अपनी शादी को रजिस्टर्ड कराया है। शादी के बाद दोनों अपने घर चले गए। बता दें कि मौके पर मौजूद भाजपा नेता साध्वी प्राची ने शादी के दौरान सबा की मां का फर्ज निभाकर दोनों को आशीर्वाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *