BRD मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने की दिव्यांग की पिटाई, गला दबाकर आंख फोड़ने की कोशिश, FIR दर्ज

अनूप शुक्ला
गोरखपुर
: यूपी के गोरखपुर जिले में डॉक्टरों की गुंडई का एक मामला सामने आया है। बता दें कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों द्वारा मरीज के परिजनों की पिटाई की गई है। वहीं बीते शुक्रवार को जूनियर डॉक्टर ने पुलिस पर भी हाथ उठाया है। मामले के तूल पकड़ने पर मामला उच्चाधिकारियों की संज्ञान में आया। जिसके बाद पुलिस ने 5 डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। गुरुवार को देवरिया जिले के मदनपुर निवासी शैला देवी 65 वर्ष पत्नी रामदेवान को बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर के ऊपर स्थित पीओपी वार्ड के सर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला
जहां पर मरीज के पेट का ऑपरेशन किया गया। बीते शुक्रवार की दोपहर को अजय कुमार अपनी पत्नी सुनीता के साथ मरीज को देखने बीआरडी मेडिकल कॉलेज गए थे। जहां पर दिव्यांग भजीते अजय ने जूनियर डॉक्टर से घाव जल्दी भरने वाली दवा देने के लिए कहा। जिस पर जूनियर डॉक्टर अजय़ पर भड़क गया और दिव्यांग के साथ गाली-गलौज करने लगा। वहीं जब परिजन ने डॉक्टर का विरोध किया तो जूनियर डॉक्टर उसे धक्का दे दिया और अपने साथियों को बुला लिया। इसके बाद जूनियर डॉक्टर ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिव्यांग को बुरी तरह से पीट दिया। वहीं अजय की पत्नी के चिल्लाने पर डॉक्टर ने उसकी भी पिटाई कर दी।

5 जूनियर डॉक्टरों पर दर्ज हुई FIR
वहीं मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मेडिकल चोकी पुलिस पर भी जूनियर डाक्टरों ने हाथ छोड़ दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस की मौजूदगी में भी वह दिव्यांग की पिटाई करते रहे। इसके बाद पुलिस बीच-बचाव कराते हुए दंपति को थाने लेकर पहुंची। वहीं सूचना मिलने पर सीओ चौरीचौरा मानुष पारिख ने भी मेडिकल कालेज पहुंचकर मामले की जांच की। पीड़ित अजय की शिकायत पर 5 जूनियर डॉक्टरों डॉ. सुमित यादव,डॉ. प्रभात शाह,डॉ. अंकित सिंह लोधी,डॉ. साईं प्रदीप, डॉ. आनंद प्रताप सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जूनियर डॉक्टरों पर धारा 147,323,504 एवम 506 IPC के तहत केस दर्ज कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *