आगरा में गैस गीजर फटने से ताश के पत्तों की तरह ढहा मकान, मलबे में दबे पति-पत्नी समेत बच्ची की हालत गंभीर

आगरा: यूपी के आगरा जिले में रविवार सुबह गैस गीजर फटने से बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि धमाका इतना तेज था कि मकान की छत उड़ने के साथ ही पूरा मकान ढह गया। वहीं मलबे के नीचे पति-पत्नी और उनकी बेटी दब गए। वहीं धमाके की तेज आवाज आने पर आसपास के लोग दौड़कर बाहर पहुंचे। जिसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मलबे से तीनों को बाहर निकाल कर इलाज के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज ले गए। बताया जा रहा है कि महिला की हालत ज्यादा गंभीर है। महिला की हालत को देखते हुए उसे निजी अस्पताल रेफर किया गया है। बता दें कि यह घटना शाहगंज थाना अंतर्गत कमला खां दरगाह के पास की है।

200 मीटर दूर तक सुनाई पड़ी धमाके की आवाज
यहां पर 26 वर्षीय करीम, पत्नी गजला और 4 साल की बेटी सोफिया के साथ रहते थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, गजला ने सुबह 6 बजे उठकर गैस गीजर ऑन किया था। जिसके बाद वह चाय बनाने के लिए किचन में गई थीं। वहीं थोड़ी देर बाद तेज धमाके के साथ मकान की छत ढह गई और दीवारें उड़ गईं। उनका पूरा मकान ध्वस्त हो गया। मलबे में दंपति और बच्ची के दबने से मौके पर चीख पुकार मच गई। वहीं मकान के दूसरे हिस्से में रह रहे करीम के भाई समेत अन्य लोग मौके पर मदद के लिए एकत्र हो गए। बताया गया कि गैस गीजर से इतनी तेज धमाका हुआ कि 200 मीटर दूर तक इसकी अवाज सुनाई दी। वहीं पड़ोस में रहने वाले अफजल ने बताया कि ऐसा लगा जैसे कोई बम फटा हो।

पुलिस कर रही मामले की जांच
वहीं करीम के घर से थोड़ी दूर रहने वाले लोगों ने बताया कि धमाके से उनका घर भी हिल गया। ऐसा लगा जैसे भूकंप आया हो। करीम के घरवालों ने बताया कि 200 गज के मकान में 6 भाइयों का परिवार रहता था। वहीं करीम का हिस्सा अलग था। धमाके के साथ ही रसोई में आग लग गई। वहीं रसोई के पास वाले कमरे में करीम और बेटी सोफिया सो रहे थे। परिजनों ने बताया कि किचन की छत पर रखी पानी की टंकी से पानी का रिसाव होता था। जिससे छत कमजोर हो गई थी। एसओ शाहगंज ने बताया घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *