एटा: 1 साल के प्रेम-विवाह का दर्दनाक अंत, बहू को मारकर 20 घंटे बंद रखा शव, आरोपियों ने बनाया था ऐसा खौफनाक प्लान

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा जिले से एक खौफनाक वारदात सामने आई है। प्रेम विवाह करके घर आने वाली बहू की ससुराल वालों ने हत्या कर दी। इसके बाद ससुराल वालों ने 20 घंटे तक मृतका का शव कमरे में बंद रखा। जब मायके वालों को मामले की सूचना मिली तो वह बेटी के ससुराल पहुंचे। जहां से उन्हें धमकाकर भगा दिया गया। वहीं जब मायके वालों ने पुलिस से मामले की शिकायत की तो पुलिस ने भी मामले पर लापरवाही दिखाई और मौके पर नहीं पहुंची। जिसके बाद परिजन बेसुध होकर भटकते रहे। अंत में परेशान होकर परिजनों ने सीएम हेल्पलाइन नंबर पर मामले की शिकायत की। तब उन्हें अपनी बेटी का शव मिल सका।

पुलिस ने मामले पर दिखाई लापरवाही
बता दें कि यह घटना जसरथपुर थाना क्षेत्र के अमृतपुर गांव की है। अमृतपुर गांव निवासी प्रवीन कुमार ने एक साल पहले गांव की ही 30 वर्षीय सविता देवी से प्रेम-विवाह किया था। बताया गया है कि 10 जनवरी की रात करीब 11 बजे के आसपास सविता की मौत हो गई। वहीं अगले दिन यानि की 11 जनवरी को सविता के पिता किशनवीर को इसकी सूचना हुई। जिसके बाद किशनवीर ने थाने पहुंचकर बेटी की हत्या करने की जानकारी पुलिस को दी थी। मृतका के चाचा महेंद्र सिंह ने बताया कि करीब 3 साल पहले सविता की शादी फिरोजाबाद जिले में हुई थी। जहां पर ससुराल वाले उसे परेशान करते थे। जिसके बाद से वह करीब 1 महीने से मायके में रही।

पहले भी हो चुकी है हत्या की कोशिश
इसी दौरान प्रवीन से नजदीकियां बढ़ने पर दोनों ने मर्जी से शादी कर ली। शादी के बाद प्रवीन सविता को लेकर नोएडा चला गया। प्रवीन नोएडा में रह कर प्राइवेट नौकरी करता था। इस दौरान वह सविता को नोएडा में प्रताड़ित करता था। महेंद्र सिंह ने बताया कि प्रवीन ने नोएडा में सविता को तेजाब पिलाकर हत्या की कोशिश की। लेकिन वह बच गई थी। वहीं 15 दिन इलाज के बाद प्रवीन सविता को उसके मायके छोड़कर चला गया था। बताया गया कि घटना से 3 दिन पहले पंचायत के बाद वह सविता को अपने साथ ले गया था।

देर रात पुलिस ने निकलवाया मृतका का शव
मृतका के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब उन्होंने पुलिस को हत्या की सूचना दी तो आरोपियों ने पुलिस से सांठगांठ कर रात में शव को जलाने की योजना बना डाली। रात 9 बजे तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। इस बीच प्रवीन के घर वालों ने शव को बाहर नहीं निकाला। मृतका के ससुराल वालों ने करीब 20 घंटे तक शव को बंद रखा। वहीं सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने रात में 11 बजे शव को बाहर निकाला। बता दें कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मौके पर पहुंचे सीओ विक्रांत द्विवेदी ने बताया कि युवती की मौत बीमारी से होना बताया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *