बुजुर्ग दंपति की हत्या, फिर बहू के हाथ-पैर बांध कमरे में किया बंद, 10 लाख के जेवर-कैश लेकर फरार हुए 5 बदमाश

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। बीते गुरुवार की रात को ककवन थाना क्षेत्र के फत्तेपुर गांव में 5 नकाबपोश बदमाशों ने केस्को के लाइनमैन के घर डाका डाल दिया। इस दौरान बदमाशों ने बुजुर्ग दंपति की बेरहमी से हत्या के बाद बहू के हाथ-पैर बांधकर उसे कमरे में बंद कर दिया। बताया गया है कि बदमाश करीब 10 लाख के जेवरात और कैश लेकर मौके से भाग निकले। वहीं वारदात की सूचना मिलने पर ककवन थाने की पुलिस, एसीपी बिल्हौर और डीसीपी वेस्ट समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है।

परचून की दुकान चलाते थे दंपति
बता दें कि फत्तेपुर गांव में रहने वाले राजकुमार बिजली विभाग में लाइनमैन हैं। राजकुमार ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की रात को वह खेत की रखवाली के लिए गए थे। इस दौरान घर पर उसकी पत्नी सपना, 70 वर्षीय पिता छम्मी लाल और 67 वर्षीय माता इमरती देवी मौजूद थीं। राजकुमार ने बताया कि माता-पिता घर में ही परचून की दुकान चलाते थे। वहीं रात करीब डेढ़ बजे के आसपास 5 बदमाश उसके घर आए थे। बदमाशों ने दुकान से सामान लेने का झांसा देकर घर का दरवाजा खुलवाया था।

मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स
बुजुर्ग दंपति द्वारा दरवाजा खोले जाने पर उन्होंने बुजुर्ग माता-पिता की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद पत्नी सपना के हाथ-पैर बांध कर उसे कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद सपना किसी तरह से अपने हाथ-पैर खोलकर बाहर पहुंची। सपना द्वारा शोर मचाए जाने पर मौके पर गांव के अन्य लोग एकत्र हो गए। इसके बाद मामले की जानकारी राजकुमार को दी है। मामले की जानकारी मिलने के बाद ककवन थाने का पुलिस फोर्स, बिल्हौर एसीपी आलोक सिंह, एडीसीपी लाखन सिंह और डीसीपी वेस्ट विजय ढुल मौके पर जांच करने पहुंचे।

वारदात में शामिल किसी करीबी का हाथ
वहीं DCP वेस्ट विजय ढुल ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड की टीम घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र कर रही है। पुलिस द्वारा दी गए जानकारी के अनुसार, इस पूरे घटनाक्रम में किसी नजदीकी का हाथ है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को पहले से पता था कि दंपति का बेटा खेत में रखवाली के लिए गया है। वहीं बदमाशों को यह भी पता था कि कौन सा दरवाजा खटखटाने से बुजुर्ग दंपति बाहर आएंगे। पुलिस ने बताया कि प्लानिंग के तहत इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *