गाजिय़ाबाद: प्रोफेसर की पत्नी ने 11वीं मंजिल से कूदकर दी जान, दोस्त बोली- इस वजह से तनाव में थी मृतका

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में शालीमार सिटी सोसायटी में गुरूवार एक महिला ने 11वीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी। मृतक महिला की पहचान 27 वर्षीय ऐश्वर्या पत्नी विवेक के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि ऐश्वर्या मूलरूप से गोरखपुर की रहने वाली थी। वहीं ऐश्वर्या का पति विवेक हावड़ा यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। वहीं ऐश्वर्या पहले एक मीडिया संस्थान में काम करती थी। विवेक और ऐश्वर्या की 2 साल पहले शादी हुई थी। वहीं तीन महीने पहले पैदा हुए बच्चे की मौत हो जाने से वह तनाव में रहती थी। पुलिस इसी वजह खुदकुशी का कारण मान रही है। फिलहाल पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दोस्त के घर आई थी ऐश्वर्या
प्राप्त जानकारी के अनुसार, ऐश्वर्या बीते 14 फरवरी को अपनी दोस्त प्रीति श्रीवास्तव के घर गाजियाबाद के शालीमार सिटी सोसाइटी में आई थी। तब से वह यहीं पर रुकी थी। बताया गया कि प्रीति ने ही ऐश्वर्या का कन्यादान किया था। इसी कारण से दोनों के बीच अच्छी दोस्ती थी। वहीं गुरूवार की शाम को ऐश्वर्या बी-ब्लॉक टॉवर से बाहर निकलकर ईबोनी टॉवर में पहुंच गई। यहां पर वह बहुमंजिला बिल्डिंग की 11वीं मंजिल से नीचे कूद गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान मृतका की दोस्त प्रीति स्कूल गई थी। जब प्रीति वापस आई तो उसे ऐश्वर्या नहीं मिली। जिसके बाद प्रीति उसे ढूंढते हुए नीचे आई तो उसे ऐश्वर्या के आत्महत्या का पता चला।

बेटे की मौत से तनाव में थी महिला
जिसके बाद प्रीति ने पुलिस को मामले की सूचना दी। प्रीति ने पुलिस को बताया कि दिसंबर 2022 को ऐश्वर्या ने बेटे को जन्म दिया था। वहीं 3 दिसंबर को नवजात की मौत हो गई थी। जिसके बाद से ऐश्वर्या तनाव में रहने लगी थी। हालांकि इसके अलावा खुदकुशी की वजह सामने नहीं आई है। पुलिस ने मृतका के पति, ससुराल और मायके वालों को सूचना दे दी है। शालीमार सिटी ऑनर्स ऑफ एसोसिएशन ने बताया कि पुलिस के साथ मौके पर कोई महिला पुलिसकर्मी नहीं आई थी। वहीं पुलिस सूचना देने के 2 घंटे बाद मौके पर पहुंची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *