गोरखपुर के इस मैरिज हॉल में आएदिन हो रही चोरी की घटनाएं, पुलिस अब तक नहीं कर सकी मामले का खुलासा

अनूप शुक्ला
गोरखपुर
: यूपी के गोरखपुर में शिप्रा मैरिल लॉन चोरों के लिए सॉफ्ट टारगेट बन गया है। बता दें कि यहां कार से पहुंचे चोरों ने 16 नवंबर 2022 को दुल्हन के लिए रखे 10 लाख रुपए के जेवरात लेकर पार कर दिए थे। लेकिन पुलिस अब तक उन चोरों का पता नहीं लगा सकी है। जिसके बाद 13 फरवरी को एक बार फिर चोरों ने शिप्रा मैरिज लॉन को अपना निशाना बनाया है। यहां पर शादी समारोह के दौरान चोरों ने 10 हजार रुपए के अलावा महिला के 5 लाख के जेवर चुराकर फरार हो गए। वहीं पीड़त की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

13 फरवरी की है घटना
राजघाट इलाके के मिर्जापुर निवासी दीपनारायण निगम ने तहरीर में बताया कि 13 फरवरी को उनके घर में शादी थी। परिवार के सभी लोग शादी में शामिल होने के लिए बॉबीना होटल के पास स्थित शिप्रा मैरिज लॉन पहुंचे थे। परिवार के लोगों के बीच शादी की रस्में पूरी की जा रही थीं। इसी दौरान एक रिश्तेदार मैरिज ह़ॉल के कमरे में रखा अपना सामान लेने गया तो देखा कि ट्रॉली टूटी है। वहीं ट्रॉली में रखे 10 हजार रुपए भी गायब हैं। अन्य लोगों को यह जानकारी होते ही वह लोग भी कमरे में रखे सामान को चेक करने लगे।

होटल प्रबंधन नहीं दिखा रहा था फुटेज
इस दौरान दीपनारायण की रिश्तेदार वंदना निगम की भी ट्राली टूटी थी। उसमें उनके करीब 5 लाख के रखे जेवरात गायब थे। पीड़ित बताया कि मामले की शिकायत मैरिज हाउस प्रबंधन से की गई। आरोप है कि मैरिज हाउस का मैनेजर और CCTV कैमरे की निगरानी करने वाले कर्मचारियों ने उनके साथ बुरा सुलूक किया। पीड़ित ने बताया कि मैनेजर ने सीसीटीवी फुटेज नहीं दिखाई। वहीं काफी हंगामा होने के बाद जब मैनेजर से फुटेज दिखाई तो उसमें चोर चोरी करते हुए कैद हुआ। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस जांच कर वापस चली गई।

जानिए क्या बोली पुलिस
दीपनारायण ने पुलिस से शिकायत करने हुए शिप्रा लॉन प्रबंधन की भूमिका को संदिग्ध बताया है। उन्होंने कहा कि आएदिन यहां पर चोरी की घटनाएं हुआ करती हैं। उन्हें शक है कि शिप्रा लॉन प्रबंधन इस घटना में शामिल है। फिलहाल पुलिस ने उन्हें मामले पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। वहीं इस मामले पर इंस्पेक्टर कोतवाली रणधीर मिश्रा का कहना है कि यह घटना इतनी बड़ी नहीं है कि मामले पर तहरीर लिखी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *