कानपुर: रिश्ते के भांजे ने साथियों संग बुजुर्ग दंपती की हत्या कर वारदात को दिया था अंजाम, पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

कानपुर: यूपी के कानपुर में ककवन के फत्तेपुर गांव में 13 जनवरी की रात को बदमाशों ने 10 लाख की डकैती कर 78 वर्षीय छम्मीलाल और उनकी पत्नी 75 वर्षीय इमरती देवी की हत्या कर दी थी। बता दें कि फिलहाल पुलिस ने इस मामले का अब खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार, रिश्ते के भांजे ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना में शामिल 4 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक सप्ताह के भीतर वारदात का खुलासा करने वाली टीमों को पुलिस कमिश्नर ने एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

बुजुर्ग दंपति की हत्या कर लूटे थे 10 लाख
पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि बीडीसी राजकुमार के घर में 13 जनवरी की रात घुसे बदमाशों ने उनके पिता छम्मी लाल और मां इमरती देवी की गला घोटकर हत्या कर दी थी। बदमाशों ने राजकुमार की पत्नी सपना को और बच्चों को गन प्वाइंट पर रखकर नकदी समेत 10 लाख के जेवरात लूटकर मौके से फरार हो गए। राजकुमार की तहरीर पर पुलिस ने डकैती की धारा में रिपोर्ट दर्ज की थी। मामले के खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमों के साथ ही सर्विलांस, ह्यूमन इंटेलीजेंस व फोरेंसिक टीम को लगाया था। बता दें कि पुलिस इस वारदात के पीछे बहू सपना को संदिग्ध मान रही थी।

पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार
इसी दौरान गांव निवासी एक बुजुर्ग ने बताया कि घटना की रात दो बाइक पर सवार छह लोगों को उन्होंने जाते हुए देखा था। इसके बाद पुलिस ने सर्विलासं के माध्यम से गंग नहर पुल के पास से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान औरैया के एरवा कटरा निवासी शटरिंग कारीगर विवेक कुमार यादव, औरैया के सूरजपुर निवासी बीएससी छात्र ईशू उर्फ अखिलेश, नगला वीजा निवासी शिशु यादव उर्फ अभिषेक और अछल्दा निवासी अतुल कुमार के तौर पर हुई है। आरोपियों के पास से पुलिस ने नकदी और जेवरात बरामद किया है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि बुजुर्ग दंपती के परिचित हिमांशु के कहने पर वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस मुख्य आरोपी की कर रही तलाश
वारदात के मुख्य साजिशकर्ता और उसके एक अन्य साथी की पुलिस तलाश कर रही है। आरोपियों के पास से पुलिस ने दो तमंचे, वारदात में प्रयुक्त बाइक, 20 हजार कैश, बच्ची के हाथ के कड़े, करधनी, दो नग चांदी के नारियल और आठ नग सुपारी बरामद की है। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी के गिरफ्तारी के बाद लूट के अन्य सामान बरामद होंगे। पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि मुख्य आरोपी समेत फरार दो आरोपियों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *