सगाई के 5 दिन बाद युवक ने फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा- प्रेमिका ने सहेलियों संग किया ब्लैकमेल

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में एक परिवार बेटे की शादी की तैयारियों में जुटा था। लेकिन सपने साकार होने से पहले ही एक पल में सबकुछ बदल गया। परिवार जिस बेटे को दुल्हा बनाने की ख्वाहिश पाले था। उसने मौत को गले लगा लिया। बता दें कि युवक ने सगाई के एक सप्ताह के भीतर फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा था कि युवक की प्रेमिका अपनी सहेलियों और दोस्तों की गैंग के साथ मिलकर युवक को झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी देकर मोटी रकम ऐंठ रहे थे। यदि मृतक सुसाइड नोट नहीं छोड़ता तो शायद मामले की खुलासा नहीं होता।

20 फरवरी को होना था तिलक
बता दें कि यह घटना लखनऊ के मोहनलालगंज की है। यहां बिजनौर के शिव गुलाम खेड़ा में रहने वाले दिलीप कुमार की 5 दिन पहले सगाई हुई थी। वहीं 20 फरवरी को परिवार तिलक की तैयारियों में जुटा था। इसी बीच दिलीप ने नहर के पास आम के बाग में पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें ब्लैकमेल और झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी दिए जाने पर जान देने की बात लिखी है। वहीं मृतक के परिजनों ने बताया कि सोनम नामक युवती ने उनके बेटे को परेशान कर रखा था।

सुसाइड नोट से हुआ मामले का खुलासा
दिलीप ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसकी गर्लफ्रेंड और तीन सहेलियां मिलकर उसे रेप केस में फंसाने की धमकी देती थी। इस ब्लैकमेलिंग के गेम में प्रेमिका के तीन पुरुष मित्र भी शामिल थे। सुसाइड नोट के अनुसार, वह सभी पिछले 5 महीनों से दिलीप से पैसे वसूल रहे थे और इन लोगों ने गैंग बना रखी है। उन्होंने कई लोगों को अपने जाल में फंसाया है। दिलीप ने सुसाइड नोट में लिखा कि इन सब से परेशान होकर वह जान देने पर मजबूर है। वहीं बेटे की मौत से दिलीप के परिवार में मातम पसर गया। बता दें कि पुलिस ने सोनम, उसकी सहेलियों और पुरुष साथियों के खिलाफ ब्लैकमेल औऱ आत्महत्या के लिए उकसाए जाने पर अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *