सहारनपुर: आवारा कुत्तों ने 7 साल के बच्चे को नोंच-नोंचकर उतारा मौत के घाट, गोवंश को बचाने गया था मासूम

सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर जिले में कुत्तों का आतंक बरकरार है। जनपद के बिलासपुर गांव में 7 साल के बच्चे को आवारा कुत्तों ने नोंच-नोंच कर मार डाला। मृतक कान्हा तीन बहनों में इकलौता था। बच्चे की मौत से परिजनों के आंसू नहीं रूक रहे। वहीं मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को सांत्वना थी। बता दें कि शनिवार दोपहर बिलासपुर गांव निवासी विकास का 7 साल के बेटे कान्हा को घऱ में न देखकर उसका दादी जगवती उसे खोजने के लिए निकलीं। कान्हा को ढूंढते हुए वह घर के पीछ गेंहू के खेतों में पहुंच गईं। वहां देखा कि कान्हा खून से लथपथ पड़ा हुआ है और कुत्ते उसे बुरी तरह से नोंच रहे हैं।

पूरे इलाके में व्याप्त हुए आवारा कुत्तों का खौफ
यह देख उन्होंने शोर मचाना शुरूकर दिया। शोर सुनकर अन्य परिजन और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद घायल कान्हा को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं आवार कुत्तों का खौफ पूरे इलाके में व्याप्त हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही लोग विकास के घर उन्हें सांत्वना देने पहुंचने लगे। वहीं मामले की सूचना मिलने पर एसडीएम नकुड़ रम्या आर, तहसीलदार राधेश्याम शर्मा और पुलिस भी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद स्थानीय लोगों अश्वनी उपाध्याय, मांगेराम, भोपाल कश्यप, मोनू प्रधान, जसबीर सिंह आदि ने SDM से आवारा कुत्तों से निजात दिलाने की मांग की है।

गोवंश को बचाने के लिए खेत में गया था मासूम
SDM नकुड़ रम्या आर ने वन विभाग को अभियान चलाकर आवार कुत्तों को पकड़ने का निर्देश दिया है। बता दें कि कान्हा के शव के समीप ही एक बेसहारा गोवंश बछड़े का शव भी पड़ा था। बताया जा रहा है कि उसे भी कुत्तों ने नोंचकर मौत के घाट उतार दिया था। परिजनों का अनुमान है कि कान्हा गोवंश को बचाने के लिए खेत में चला गया होगा। तभी कुत्तों ने उस पर हमला किया होगा। 7 साल के मासूम कान्हा ने गोवंश को बचाने के चक्कर में अपनी जान दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *