उमेश पाल हत्याकांड: बरेली जेल में हत्या की साजिश रचे जाने का शक, STF खंगाल रही है अतीक के भाई अशरफ की कुंडली

प्रयागराज: यूपी के चर्चित विधायक राजू पाल की हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस और STF ने अपनी जांच तेज कर दी है। प्रयागराज एसटीएफ को शक है कि उमेश पाल की हत्या की साजिश बरेली की जेल में रची गई थी। STF बीते 2 दिनों से प्रयागराज में डेरा डाले हुए है। वहीं अब STF की टीम ने इस हत्याकांड में नामजद आरोपी खालिद अजीम उर्फ अशरफ से पूछताछ के लिए जेल प्रशासन से संपर्क किया है। खालिद अजीम उर्फ अशरफ माफिया अतीक का भाई है। STF की टीम जल्द ही उससे पूछताछ कर सकती है। बता दें कि अशरफ बीते 2 साल से सेंट्रल जेल-2 बंद है।

बरेली पहुंची STF की टीम
प्राप्त जानकारी के अनुसार, जेल के अंदर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचे जाने की आशंकाओं के चलते शनिवार को ही प्रयागराज STF बरेली पहुंच गई। जिसके बाद STF की टीम ने जेल प्रशासन से खालिद अजीम उर्फ अशरफ की दिनचर्या के बारे और उससे मुलाकात करने वालों के बारे में जानकारी जुटाई है। साथ ही एसटीएफ ने यह भी सुराग जुटाए हैं कि अशरफ उमेश की हत्या वाले दिन किसी से संपर्क में था या नहीं। बता दें कि माफिया अतीक गुजरात के साबरमती और उसका भाई अशरफ बरेली जेल में बंद है। हालांकि जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में ऱखा गया था। वहीं इस हत्याकांड के बाद उसे तन्हाई में रखा गया है।

बनाई गई टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट
जेल अधीक्षक राजीव कुमार शुक्ला ने बताया कि कोर्ट की अनुमति के बाद ही एसटीएफ अशरफ से मामले की पूछताछ कर सकेगी। वहीं इस वारदात के बाद अशरफ की निगरानी में लगी पुरानी सर्च टीम को बदल दिया गया है। अब दूसरी टीम को लगाया गया है। वहीं जेल प्रशासन ने बरेली जेल में बंद टॉप 10 अपराधियों और माफियाओं की लिस्ट शासन को भेजी है। इस लिस्ट में अशरफ का नाम भी शामिल है। वहीं अंदेशा है कि अशरफ समेत कई अन्य कैदियों और बंदियों को जिले की किसी दूसरी जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *