यूपी बजट सत्र: विधानसभा के बाहर सपा ने सरकार के खिलाफ शुरू किया प्रदर्शन, हाथ में तख्तियां लेकर धरने पर बैठे विधायक

लखनऊ: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी के विधायकों ने लखनऊ में राज्य विधानसभा के बाहर प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में सपा विधायक धरने पर बैठे हैं। वहीं सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष भी विधानसभा पहुंच गए हैं। सपा विधायक विधानसभा के बाहर तख्तियां लेकर धरने पर बैठे हैं। वहीं मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है। आज यानि की सोमवार से यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। विधानसभा के पहले दिन मंडप में विधानमंडल के दोनों सत्रों को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए अभिभाषण पेश करेगी।

देर शाम तक संचालित होगा सत्र
इसके साथ ही योगी सरकार का वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट 22 फरवरी को विधानमंडल के दोनों सदनों में पेश किया जाएगा। विधानसभा में रविवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में 20 फरवरी से शुरू हो रहे विधानमंडल का बजट सत्र को 6 मार्च तक संचालित करने की मंजूरी दी गई। इसके अलावा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सत्र शनिवार को भी संचालित किया जाएगा। प्रतिदिन के ऐजेंडे को उसी दिन समाप्त किया जाएगा। इसलिए देर शाम तक भी सदन की कार्यवाही संचालित की जाएगी।

सकारात्मक माहौल में होनी चाहिए चर्चा- सीएम योगी
वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सदन की उच्च गरिमा और मर्यादा को बनाए रखते हुए गंभीर चर्चा को आगे बढ़ाना है। इससे लोकतंत्र के प्रति आमजन की आस्था बढ़ती है। राज्य के विकास एवं जनकल्याण से जुड़े मुद्दों पर सदन में चर्चा करने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है। सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा में सकारात्मक माहौल में चर्चा होनी चाहिए। सभी सदस्यों को संसदीय परंपराओं का पालन करते हुए अपने सुझावों एवं मुद्दों को सदन में रखना चाहिए। सीएम ने आगे कहा कि देश की सबसे बड़ी विधानसभा में प्रदेश की जनता ने बड़े विश्वास के साथ सदस्यों को चुनकर भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *